Our basic objective is to unite all our Sain Organizations – MS Thakur

Samaj Meetings

अब बना ऑल इंडिया सेन जी महासंघ ट्रस्ट

विधान केसरी :
नई दिल्ली। देश में बने सेन समाज के कई संगठनों के बाद अब दिल्ली में एक और सेन समाज के संगठन का गठन हो गया जिसका नाम ऑल इंडिया सैनी महासंघ ट्रस्ट रखा गया है नए संगठन के राष्ट्रीय संयोजक रिटायर्ड रेलवे अधिकारी एमएस ठाकुर ने कहा कि लगातार बने संगठनों को इकट्ठा करके एक जगह समाहित करना हमारे संगठन का मूल उद्देश्य होगा।

श्री चुन्नीलाल की अध्यक्षता व शास्त्री के संचालन में दिल्ली के गढ़वाल भवन में आयोजित कई राज्यों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एम एस ठाकुर ने उक्त संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन्नी लाल सैन को बनाने की घोषणा करके कहा कि ये समाज के मजबूत स्तम्भ है और खुशी की बात यह है कि दिल्ली के मूल निवासी हैं जिस कारण केन्द्रीय कार्यालय में समय देकर समाज के लोगों की सेवा कर सकेंगे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहां कि अब तक बहुत संगठन बन चुके हैं यदि यह संगठन अपने उद्देश्य में पूरा नहीं हो सका तो भविष्य में समाज को आगे ले जाने की बात करना झूठी साबित होगी। क्योंकि देश में शायद ही कोई जाति या वर्ग ऐसा हो जो अपने संगठन के लिए मजबूती से काम ना करता हो लेकिन सेन समाज के संगठन जिस जोर-शोर से बनते हैं उसी जोर-शोर से धराशाई हो जाते हैं।

इसमें कमी केवल बनाने वालों की नहीं सहयोग करने वाली कोई भी मानी जानी चाहिए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कई वक्ताओं ने कहां की राजनीति में बढ़-चढ़कर भागीदारी लेना जरूरी है ही उसके साथ साथ अपने बच्चों को अच्छी एजुकेशन दिलाना प्रथम स्थान पर रखना होगा। जिस दिन बच्चे पढ़ लिखकर आईएएस आईपीएस पीसीएस सहित बड़ी नौकरी पर चले जाएंगे उस दिन समाज को आगे जाने से कोई नहीं रोक सकता। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सेन समाज की महिला नेत्री सुमन सैन ने कहा कि मुझे जहां भी पता चलता है मैं कार्यक्रम में भाग लेने से नहीं चुकती और जहां समाज के लोगों का उत्पीड़न होता है वहां पुरुषों से चार कदम आगे चलकर जिम्मेदारी निभाना अपनी प्राथमिकता पर रखती हूं आज फिर घोषणा करती हूं कि समाज के जिस व्यक्ति को मेरी आवश्यकता पड़े वह मुझे फोन करके अपनी समस्या बताएं मैं डीएम से लगाकर सीएम तक हर स्तर पर लड़ने का प्रयास करती हूं।

कार्यक्रम में महाराष्ट्र से आए वक्ताओं ने कहां की दिल्ली में आयोजित कई राज्यों के प्रतिनिधियों को देखकर और उनके विचार सुनकर हमारा भी हौसला बुलंद हुआ है हम विश्वास दिलाते हैं कि महाराष्ट्र में भी सेन समाज के संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे।

कार्यक्रम में आए रेलवे विभाग के क्लास वन ऑफिसर श्री मुकेश चंद्रा ने कहा कि अफसोस होता है कि आजादी के 70 साल बीतने के बावजूद हमारे समाज के लोग फुटपाथ पर बैठकर अपनी रोजी रोटी तलाश करते हैं, मेरा प्रयास है कि हम लोग अपने लोगों को सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्रालय द्वारा ट्रेनिंग दिलाकर सरकारी सहायता से उन्हें मजबूती प्रदान करने का काम करें। उन्होंने अपने द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम में सभी से सहयोग करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में कई राज्यों से आए सभी मेहमानों को शाल ओढ़ाकर व पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

अंत में कार्यक्रम के संयोजक श्री एम एस ठाकुर ने सभी मेहमानों का आभार व्यक्त किया और कहा कि हम लोग रिटायर्ड हो चुके हैं प्रयास करते हैं कि
समाज का एक संगठन पूरे देश भर में चले ताकि सामाजिक वह राजनीतिक सम्मान से वंचित रहे सेन समाज को हमारे सामने ही सम्मान मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *